Ticker

6/recent/ticker-posts

मोबाइल फोन पानी मे गिर जाए तो कैसे ठीक करें | Mobile Phone Pani Me Gir Jaye to Kaise Thik kare

मोबाइल पानी मे गिर जाए तो कैसे ठीक करें | Mobile Pani Me Gir Jaye to Kaise Thik kare

मोबाइल फोन पानी मे गिर जाए तो कैसे ठीक करें | Mobile Phone Pani Me Gir Jaye to Kaise Thik kare 

आज का यह पोस्ट आपके पानी से भींगे हुए मोबाइल के लिए है अक्सर हमलोग का मोबाइल पानी मे भींग जाता है या मोबाइल मे पानी चला जाता है तब मोबाइल खराब होने की संभावना होती है तो आप कुछ असान सा उपाय कर सकते है सबसे पहले मोबाइल को switch off कर ले बैटरी निकाल  ले मोबाइल की बैटरी हटाने पर आपको एक सफेद sticker लगा हुआ िमलेगा उसको ध्यान से देखे पानी से भींगने पर sticker का रंग बदल जाता है जो लाल या गुलाबी रंग हो जायेगा।

Read also: मोबाइल चार्ज करते समय अपनाये ये सुरक्षित उपाय क्या है चार्ज करने के तरीके क्या आप जानते है 

उसके बाद मोबाइल को पंखे की नीचे ले जाकर सुखाए या फिर चावल के क्नटेनर मे रख कर धूप मे रख दे चावल की गरमी से मोबाइल के अन्दर का पानी सुख जायेगा इसके अलावे आप कॉटन के कपड़े से अच्छी तरह से साफ करके पानी सुखा सकते है ।

इसके अलावे आप निम्नलिखित उपाय कर सकते है: 

Read also: कौन सा प्लान सस्ता है आपके जीओ, एयरटेल और वीआय के लिए जाने अपने सभी रिचार्ज प्लान के बारे मे 

मोबाइल फोन पानी मे गिर जाए तो कैसे ठीक करें

.

 

Conclusion:

इस तरह से आप अपने पानी मे भींगे हुए या पानी मे गिरे हुए मोबाइल फोन को सुरक्षित कर सकते है । पानी मे गिरे हुए मोबाइल फोन को ठीक करने के ये 7 उपाय मैंने आपको बता दिये है ।
उमीद कराता हूँ कि आपको यह पोस्ट पसंद आया होगा यदि आपको यह पोस्ट पसंद आया है तो आप हमारे इस पोस्ट को शेयर करें साथ हि यदि तकनीक से समन्धित् आपके पास कोई सावल है तो आप हमें कमेंट करें । तकनीक से समन्धित् और भी उपयोगी जानकारी पाने के लिए आप हमारे Hinditechtrick Blog Site और हमारे Facebook Page, Twitter, और Instagram को फॉलो करें ।




एक टिप्पणी भेजें

7 टिप्पणियाँ

  1. सुंदर प्रस्तुति , आप की ये रचना चर्चामंच के लिए चुनी गई है , सोमवार दिनांक - 28 . 7 . 2014 को आपकी रचना का लिंक चर्चामंच पर होगा , कृपया पधारें धन्यवाद !

    जवाब देंहटाएं
  2. धन्यवाद भाई link देने के लीए अभार

    जवाब देंहटाएं
  3. बहुत बढ़िया जानकारी ...धन्यवाद

    जवाब देंहटाएं